शरीर में से*क्स की आग लगा देंगे ये 5 योगासन || 5 Best Yogaasan to Boost Power 2024

5 Best Yogaasan to Boost Power

शरीर में से*क्स की आग लगा देंगे ये 5 योगासन || 5 Best Yogaasan to Boost Power

5 Best Yogaasan to Boost Power अच्छे से परफॉर्म न कर पाना या ज्यादा देर न टिक पाना हम सबके लिए बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट और शर्म का इशू हो जाता है। बहुत लोगों के लिए यह उनके सेल्फ कॉन्फिडेंस को जीरो कर देता है या फिर उनके पार्टनर से उनके मतभेद होने लगते हैं।

लड़कियों को कब मन करता है se*x Ladkiyo Ko kaab Sabse Jyda Man Karta hai 2024

क्या आप भी ऐसा कुछ महसूस कर रहे हैं? तो इस Artical में मैं आपको बताने वाली हूं ऐसी पाँच योगा की एक्सरसाइज। अगर आप ये पाँच योगा के आसन कर लेते हैं। रोज दिन में 10 मिनट तो धीरे धीरे आपकी सभी प्रॉब्लम्स छूमंतर हो जाने वाली हैं।

सबसे पहले हमें हम मैं आपको बताऊंगी ऐसे आसन जिनको हम बोलते हैं आपको शरीर से उन आसनों को करना है। योगा मैट बिछाएं और इन आसनों को करना शुरू करें। सबसे पहला जो आसन है वह है आपका नौकासन।

5 Best Yogaasan to Boost Power

नौकासन 5 Best Yogaasan to Boost Power

नौकासन को हम बोट पोज भी बोलते हैं और चाहे आपको कितना भी स्ट्रेस है यह आपके एब्डॉमिनल को की मसल्स को स्ट्रांग करने का काम करता है तो इसे कैसे करना है। आप योगा मैट बिछाकर बिल्कुल सीधा लेट जाएं और अपने पैरों को और अपनी आर्म्स को उठाने की कोशिश करेंगे। आर्म्स को सीधा उठाएंगे और अपने हाथों की उंगलियों को अपने पैरों की उंगलियों तक ले जाने की कोशिश करनी है।

यह एक्सरसाइज करते हुए आपका सारा वजन आपके बटक पर मतलब आपके हिप्स पर आने लगेगा। जब आप अपनी बॉडी को उठाएं तो ज्यादा से ज्यादा सांस लेने की कोशिश करें और जैसे ही वापिस रिलैक्स करें एग्जिट। आपने सारी सांस वापिस छोड़ दी है। 3 से 4 बार इसे दिन में हम करेंगे। ज्यादा नहीं करना है

All India Pregnant Job प्रेग्नेंट करने पर पांच लाख का ईनाम; अनोखे आफर का बढ़ता गया आकर्षण

टकराव 5 Best Yogaasan to Boost Power

अगला जो आसन है उसे हम कहते हैं टकराव कासना दैट मीन्स योर कैट काऊ कोर्स। इसके लिए आपने क्या करना है? योगा का मैट बिछाएं और उल्टा लेट जाएं। उसके बाद आप अपने घुटनों के बल उठने की कोशिश करें। कमर को सीधा रखें। अपने दोनों हाथ जमीन पर रख दें।

पहले अपना सर जमीन की तरफ देखते हुए नीचे झुकाने की कोशिश करें और फिर उसे ऊपर देखते वक्त ऊपर उठा दें। जब भी आप शरीर को नीचे झुकाएंगे आपको सांस अंदर लेनी है और ऊपर उठाते वक्त सांस को बाहर निकालने का कोशिश करना है।

अगर आप इस एक्सरसाइज को 3 से 4 बार करते हैं तो यह आपके सारे बॉडी के मसल्स को रिलैक्स करने का काम करती है। आपके पेट से लेकर थाईज, ग्लू, टीयर्स, हिप्स, नीज हर चीज की हेल्प आपको करेगी।

धनुरासन 5 Best Yogaasan to Boost Power

अगला आसन जो मैं आपको बताने जा रही हूं, वह है धनुरासन थोड़ा सा मुश्किल जरूर रहता है, लेकिन आप धीरे धीरे कोशिश करेंगे तो आपका शरीर इसे पूरा कंप्लीट कर पाएगा। इसके लिए आपने क्या करना है? मुंह के बल आप अपने योगा मैट पर लेट जाएं और अपने दोनों हाथों से दोनों टांगों के अंगूठे पकड़ने की कोशिश करनी है।

जब आप दोनों पैरों के अंगूठे पकड़ेंगे तो आपका सारा जो वेट है वह आपके पेट पर आने की आ जाएगा और आपकी कमर और आपके जो हिप्स हैं वह थोड़े से स्ट्रेच में आएंगे।

लेकिन यह एक्सरसाइज आपके मधुमेह, घुटने के दर्द, कमर दर्द और जांघों की मांसपेशियों को मजबूत करने का काम करते हैं और यह एक्सरसाइज भी आपने 2 से 3 बार पांच सेकंड के लिए करनी है।

उत्तानपादासन 5 Best Yogaasan to Boost Power

अगला जो मैं आपको आसन बताऊंगी वह है उत्तानपादासन यह आसन थोड़ा नौकासन का आसान रूप है। इसके लिए आपने क्या करना है? कमर के बल अपने योगा मैट पर लेट जाएं। अपने हाथ और अपना शरीर पूरा जमीन को छूता हुआ और सिर्फ टांगों को उठाने की कोशिश करनी है।

मतलब आपके पेल्विक एरिया से आप अपनी टांगों को उठाएंगे और 5 से 10 सेकेंड के लिए उसको वहीं पर होल्ड करेंगे और फिर वापस जमीन पर टच करेंगे। यह आसान प्रक्रिया ऐसे है कि इससे आपकी जो पेट की चर्बी है वह कम होगी या कोई नस कहीं दब गई है।

या हम बोल सकते हैं कि अगर आपको लगता है कि मैंने एक्सेसिव मास्टरबेट किया है तो भी यह एक्सरसाइज आपको बहुत हेल्प करने वाली है।

इसके अलावा कीगल एक्सरसाइज हमारे से*क्शु*अल मसल्स के लिए हमारे बॉडी के नॉमिनल और रिप्रोडक्टिव मसल्स के लिए बहुत ज्यादा इंपॉर्टेंट है। कीगल इसके लिए मैंने आपको हमेशा बोला है कि अगर आप अपना मिड स्ट्रीम यूरिन 3 से 4 सेकंड के लिए ऊपर की तरफ फोल्ड करते हैं और फिर बचा हुआ यूरिन निकालते हैं।

यह आपका एक्सरसाइज नंबर वन है। दूसरी एक्सरसाइज है कि जब आप लेटे हुए हैं तो आपको अपना हाथों के बल अपने पेट को। मतलब आपके लोअर एब्डॉमिनल को आपने उठाने की कोशिश करनी है।

यह दोनों कीगल एक्सरसाइज बहुत बहुत लाभकारी हैं। स्पेशली जिनको से*क्शु*अल प्रॉब्लम्स, इरेक्शन या प्रिमेच्योर इजैकुलेशन का इशू है। और यह प्रूव एक्सरसाइज है।

आप सोच क्या रहे हैं? आज से अपने रुटीन में इन्हें आपने ऐड करना है। यह जो मैंने आपको आसन और एक्सरसाइज बताई है अगर आप इनको योगा के साथ कंबाइन कर लेते हैं। मतलब योग कुंडलिनी योग के साथ कंबाइन कर लेते हैं।

मतलब रिलैक्स हो जाइए। दिमाग को शांति और आलोम विलोम। गहरी श्वास अंदर और सांस बाहर। साथ में यह महसूस करें कि मेरा दिमाग धीरे धीरे रिलैक्स होता हुआ जा रहा है। इससे आपके शरीर के सारे चक्रासन तंत्र और आपके मसल्स भी स्ट्रांग हो जाएंगे।

मैं हमेशा कहती हूं कि अच्छे से*क्शु*अ*ल परफॉर्मेंस के लिए आपके डोले शोले इंपोर्टेंट नहीं हैं। आपके पेल्विक और आपके रिप्रोडक्टिव मसल्स कितने स्ट्रोंग हैं यह ज्यादा इंपॉर्टेंट है।

यह जो एक्सरसाइज मैंने आपको बताई यह बहुत ज्यादा इफेक्टिव है। अलोंग विद कीगल एक्सरसाइज, दीज़ फाइव एक्सरसाइज प्रूव रिजल्ट्स। अगर आप एक अच्छी डाइट और इन योगासनों को अपनी डाइट में ऐड करते हैं तो आप लंबे समय तक परफॉर्म कर पाएंगे।

आपकी कोई डाउट है तो। आसन नहीं समझ में आया है या फिर आप मुझे बताना चाहिए कि यह आसन हेल्थ करते हैं तो उन्हें कमेंट सेक्शन में लिख भेजिए।

आप कोई एक्सरसाइज करते हैं जो मुझे अभी तक नहीं पता है।

इसे भी पढ़िए

Power Star Pawan Singh Birthday भोजपुरी सिनेमा के पावर स्टार का जन्मदिन

One thought on “शरीर में से*क्स की आग लगा देंगे ये 5 योगासन || 5 Best Yogaasan to Boost Power 2024

Leave a ReplyCancel reply