Madhu Sharma राजस्थान की मधु शर्मा कैसे बनी भोजपुरी स्टार | मधु शर्मा की जीवन की कहानी | Life Story Of Madhu Sharma Biography & Family History 2024

Madhu Sharma

मधु शर्मा की जीवन की कहानी | Life Story Of Madhu Sharma Biography & Family History

राजस्थान में एक साधारण परिवार में पैदा हुई Madhu Sharma मधु शर्मा कैसे बानी भोजपुरी स्टार मधु शर्मा के लाइफ से जुडी सभी महत्ववपूर्ण कड़ियों को समझिये इस पोस्ट में

राजस्थान की मधु शर्मा कैसे बनी भोजपुरी स्टार Madhu Sharma

( Madhu Sharma ) मधु शर्मा एक अभिनेत्री और निर्माता हैं जो भारतीय सिनेमा में बहुत सी भाषाओं में बेहतरीन रूप से काम कर रही हैं।

Madhu Sharma

Madhu Sharma Birth Place

मधु शर्मा का जन्म 13 दिसंबर 1984 को जयपुर में हुआ था। अब वह भारतीय फिल्म उद्योग में अपने फिल्मी करियर के कारण वर्तमान में मुंबई में बस गई हैं। मधु शर्मा राजस्थान की रहने वाली हैं और उनके पिता का नाम लक्ष्मी राम शर्मा और उनकी माता का नाम प्रेम लता शर्मा है।

उनके माता पिता और उनके अन्य प्रियजन प्यार से उन्हें दीपू कहते हैं। उन्होंने आर एन गांधी हाइस्कूल से मुंबई में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है और उन्होंने मुंबई के आर।डी। नेशनल कॉलेज और डब्ल्यूएस साइंस कॉलेज से अपनी कॉलेज की शिक्षा भी हासिल की है।

मधु शर्मा को अपने काम में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण उनके लिए उनका किरदार लगता है। उनके लिए भाषा रुकावट नहीं रहती। मधु जी DDLJ से मिलती जुलती कोई फिल्म करना चाहती हैं, जहां एक कल्चर को दिखाया जा सकता है।

एक औरत कितना अंदर ले सकती है

Madhu Sharma 14 साल की उम्र में की थी डेब्यू 

मधु शर्मा जी 14 साल की उम्र से काम कर रही हैं। उन्होंने साउथ इंडस्ट्री से शुरुआत की है। मधु जी के हीरोइन बनने की वजह उनकी माता जी हैं। मधु जी तो डॉक्टर बनना चाहती थी।

मधु जी ने अपनी पहली कमाई से अपनी माता जी के लिए गहने खरीदे थे। वह अपनी माता से बहुत प्यार करती हैं और प्यार के साथ ही साथ वह बचपन में उनसे बहुत डांट और मार भी खाती थी।

मधु शर्मा तमिल, हिन्दी, तेलगु, कन्नड़ और भोजपुरी फिल्मों में काम करने वाली भारतीय सिनेमा की एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। दो हज़ार 3 में वह अपनी पहली हिन्दी फिल्म हम हैं प्यार में दिखाई दी थी। वह दो हज़ार 5 में अपनी पहली तेलगू फिल्म पांडू में भी दिखाई दी हैं।

उन्होंने अन्य तेलगू हिट फिल्मों जैसे श्लोक आदि रिंदा, चंद्रम, गौतम, एमएससी। आदि में भी काम किया है। मधु शर्मा ने कन्नड़ फिल्म उद्योग में भी उगरा, नरसिम्हा और युवा जैसी फिल्मों के साथ काफी अच्छा प्रभाव डाला है।

ट्रैफिक सिग्नल नामक हिंदी फिल्म में कुणाल खेमू और कोंकणा सेन शर्मा के साथ मधुर भंडारकर की महत्वपूर्ण फिल्म में उनकी भूमिका के लिए उन्हें काफी सराहा गया और बधाई दी गई।

उन्होंने एक दूजे के लिए, दूल्हे राजा और छपरा के प्रेम कहानी जैसी भोजपुरी हिट फिल्मों में भी अभिनय किया है। इसके अलावा  मधु शर्मा भोजपुरी फिल्मों जैसे योद्धा, गुलामी, खिलाड़ी और चुनौती की निर्माता भी हैं।

मधु शर्मा भारतीय सिनेमा में सक्रिय योगदान के लिए कई पुरस्कारों की विजेता भी हैं। उन्हें दो हज़ार 15 में एमएफआई में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री से सम्मानित किया गया, जो मॉरिशस में मददगार थी। दो हज़ार 16 में सबरंग पुरस्कार में उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

इसके अलावा दुबई में आईआईएफए के दो हज़ार 16 के आयोजन में उन्होंने दो हज़ार 15 की फिल्म गुलामी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। वह दो हज़ार 16 में प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार की भी विजेता भी हैं। तो दोस्तों बातों में से आपको की कौन सी बात सबसे ज्यादा अच्छी लगी। कमेंट करके जरूर बताइए। धन्यवाद।

सनी लियॉन के बाद अब मिया खलीफा का भोजपुरी में एंट्री

Madhu Sharma जुडी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी

मधु शर्मा का जन्म 13 दिसंबर 1984 को जयपुर में हुआ था
मधु शर्मा  के पिता का नाम पिता का नाम लक्ष्मी राम शर्मा
मधु शर्मा कितनी भाषा जानती है तमिल, हिन्दी, तेलगु, कन्नड़
पुरस्कार दादा साहब फाल्के पुरस्कार

Madhu Sharma Social Media Link 

F Q A

Madhu Sharma  का घर कहां है ?

Ans. Madhu Sharma का घर जयपुर है

Madhu Sharma का शादी हुआ है ?

Ans. Madhu Sharma का शादी नही हुआ है

Madhu Sharma का बॉयफ्रेंड कौन है

Ans. Madhu Sharma नही है।

Madhu SharmaHusband’s Name  ?

Ans. Madhu Sharma अभी शादी नही की हैं

 

इसे भी पढ़िए

निशा दुबे ने खत्म की भोजपुरी फ़िल्म यारियां की शूटिंग Nisha Dubey Yariyan Bhojpuri Film 2024

खेसारी लाल यादव – नए साल में धमाकेदार वापसी करते ही वायरल हो गया खेसारी लाल यादव का गाना एगो बात बताई

पवन सिंह की पत्नी मनाई अनोखा जन्मदिन

कड़ाके के की ठण्ड में के बीच हलचल मचा रहा Akshara और Khesari का Hot रोमांस वीडियो

Leave a ReplyCancel reply