Ragini Vishwkarma : ढोलक बजा कर स्टार बनी रागिनी विश्वकर्मा

Jhullar Baba

कौन है रागिनी विश्वकर्मा झरेलरिया (Ragini Vishwakarma)

Ragini Vishwkarma – रागिनी विश्वकर्मा नाम सुनते ही अब एक सफल गायिका और संगीतकार का चेहरा हमारे सामने आता है। उनकी जीवन कहानी ऐसी है, जो हमें दिखाती है कि अगर कोई सही राह पर हो तो कुछ भी संभव है।

रागिनी जी का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हुआ था। उनके परिवार का आर्थिक स्तर कम था और इसीलिए उन्हें बचपन से ही काम करना पड़ता रहा। उनके पिता एक मेले में भिखारी थे जो लोगों से अल्पविराम में 5 रुपये मांगते थे और भोजपूरी गीत गाते थे। रागिनी जी भी अक्सर उनके साथ मेले में जाकर पिता छांगुर विश्वकर्मा के साथ गाना गाती थीं।

Ragini viswakarma Photo

रागिनी विश्वकर्मा कैसे हुई वायरल (Ragini Vishwakarma)

Ragini Vishwkarma – एक दिन एक अनुराग नाम का युवक बनारस से चल कर गोरखपुर से सटे चौरी चौरा में तरकुलहा देवी माता का दर्शन करने आता है देखता है मेले एक सुंदर लड़की ढोलक बजा कर गाना गाती है उसी समय अनुराग अपने मोबाइल से वीडियो रिकॉर्ड कर के सोशल मीडिया पर डाल दिया देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो के ज़रिए रागिनी जी का गाना वायरल हो गया और लोगों के बीच मशहूर हो गया। इसके बाद से उनकी किस्मत बदल गई।

अब क्या करतीं हैं रागिनी विश्वकर्मा (Ragini Vishwakarma)

रागिनी विश्वकर्मा (Ragini Vishwakarma) लोगों के बीच मशहूर हो गई और उन्हें कई संगीत निर्देशकों ने अपने अलबमों में गाने गाने का मौका दिया। उनका पहला गाना “मछली के जैसे तड़पे जवानी”

रागिनी विश्वकर्मा की बायोग्राफी (Ragini Vishwakarma Biography)

Ragini Vishwkarma – रागिनी विश्वकर्मा एक युवा गायिका हैं जो सड़कों से अपना गायन करने का शुरुआती सपना पूरा करने वाली हैं। उनके पिता एक मेले में भिखारी के रूप में काम करते थे जबकि उनका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर था। फिर भी, रागिनी ने गायन के लिए अपने सपनों को पूरा करने का फैसला किया। उन्होंने छोटी उम्र से ही गायन करना शुरू किया और अपने गायन कौशल को गांव की सड़कों पर प्रदर्शित करते हुए सुधारा। उन्हें जल्द ही फॉलोअर्स मिलने लगे और उनकी प्रतिभा की पहचान होने लगी।

बिहार के इस गांव से निकर कर स्टार बनी Shivani Singh

रागिनी विश्वकर्मा की उपलब्धि (Ragini Vishwakarma)

रागिनी का बड़ा ब्रेक सोशल मीडिया पर अपने म्यूजिक वीडियो अपलोड करने से आया। उनकी आत्मीय आवाज और अनोखी शैली ने जल्द ही पूरे देश के संगीत प्रेमियों का ध्यान आकर्षित किया और उन्हें एक भारी फॉलोइंग मिली। आज, रागिनी के पास 1 मिलियन से अधिक सोशल मीडिया फॉलोवर्स हैं और 1 मिलियन से अधिक YouTube सब्सक्राइबर्स हैं।

भिखारी की बेटी रागिनी विश्वकर्मा ने दिखाया दम Ragini Vishwakarma

कुछ समय पहले, एक मेले में भिखारी के पिता के बेटी रागिनी विश्वकर्मा ने अपनी आवाज के जरिए दुनिया को अपना दम दिखाया था। रागिनी के इस गाने ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था और वह तुरंत वायरल हो गया था। रागिनी की ये प्रशंसा वायरल होते ही दुनिया भर में फैल गई थी।

भोजपुरी के सुपर स्टार रागिनी विश्वकर्मा का गाना चुरा कर गा दिए

रागिनी विश्वकर्मा (Ragini Vishwkarma) के इस वायरल वीडियो के बाद भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के दो बड़े स्टार समर सिंह और रितेश पांडे ने उस गाने का कवर गाकर भी इसकी तारीफ की थी। लेकिन यहां तक कि उन्होंने उस गाने का संगीत भी बदल दिया था। यह मुद्दा बना रहा था जबकि रागिनी को इस बारे में कुछ पता नहीं था।

बाद में, रागिनी को इस बारे में पता चला और उन्होंने इस मामले में इन दोनों स्टारों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने उनके गाने के लिए कड़ी मेहनत की थी और अब उन्हें उसका क्रेडिट नहीं दिया जा रहा था। रागिनी ने अपने सोशल मीडिया पर इस मामले में अपनी आवाज उठाई लेकिन कुछ नही हुआ फिर रागिनी विश्वकर्मा अपने काम में लग गई।

Deoria Zila के टुनटुन गुप्ता का फिल्म इंडस्ट्री में जलवा

पिता भीख मांगते थे बेटी ने बदल दी किस्मत Ragini Vishwakarma

रागिनी विश्वकर्मा जो कि पहले मेले में गाने गाकर अपने जीवन का रोजगार ढूंढ रही थीं, वह अब दिन रात मेहनत करके लाखों रुपये कमा रही हैं। उन्होंने बताया कि वे अब भारत के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न संगीत अधिवेशनों में अपनी आवाज से लोगों को खुश कर रही हैं।हाल में ही रागिनी विश्वकर्मा का स्टेज शो भोजपुरी ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव के साथ में था 

चर्चा में रागिनी विश्वकर्मा की कहानी Ragin Vishwakarma

रागिनी की कहानी अब लोगों के बीच खूब चर्चा में है। उनकी आवाज ने उन्हें सोशल मीडिया की दुनिया में एक सुपरस्टार बना दिया है। वे इस समय सोशल मीडिया पर लगातार गाने डालती रहती हैं जिससे उन्हें करोड़ों लोगों तक पहुंच मिलती है।

रागिनी विश्वकर्मा (ragini vishwkarma) ने अपनी खूबसूरत आवाज से लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है। उनके गानों में उनकी आवाज के साथ भावनाएं भी जुड़ी होती हैं जिससे लोगों को गानों का जोश और उत्साह मिलता है। रागिनी विश्वकर्मा का एक और विशेषता यह है कि वे अपने गानों को गाने से पहले खुद लिखती हैं। उनके गीतों में लोगों के जी

Ragini Vishwkarma Biography In Hindi

Ragini Vishwkarma Ki 14 Ki Bolero

रागिनी विश्वकर्मा का ताल-ढोलक बजाने का महारत ने उन्हें न केवल फेमस बनाया है, बल्कि आज उन्होंने एक नई कार खरीदी है, जिसकी कीमत 14 लाख रुपये है। यह खरीदारी उनके संगीतीय सफलता के बाद आई है, और इससे वह अपने संगीत करियर की मेहनत का परिणाम प्राप्त कर रही हैं।

यह नई कार रागिनी के जीवन में एक महत्वपूर्ण कदम है और इससे वह अपने गायन करियर को और भी मजबूत करने का संकेत देती है। उनके फैंस और समर्थक इस अच्छे पल को उनके साथ साझा कर रहे हैं और उनकी सफलता को जश्न मना रहे हैं।

रागिनी विश्वकर्मा की मेहनत और प्रतिबद्धता ने उन्हें न केवल संगीतीय क्षेत्र में पहचान बनाने में मदद की है, बल्कि वह अपने सपनों को पूरा करने के लिए भी कदम आगे बढ़ रही हैं। उनकी कड़ी मेहनत और संघर्ष एक प्रेरणा स्रोत के रूप में उन्हें और उनके फैंस को प्रेरित कर रहे हैं।

 

Ragini Vishwakarma

इसे भी पढ़िए –

Dashahari Aamawa Pawan Singh आम के लिए लड़े पवन और खेसारी

Shilpi Raj 4 कारणों से शिल्पी राज का करियर हो रहा है खत्म

Pawan Singh Odhani Hata ke 1 बार फिर बाप रे पवन सिंह ने कर दिया बड़ा खेल

Ragini Vishwakarma